Type Here to Get Search Results !

PWNSAT check result and scorecard

 अगर आप भी PWNSAT का एग्जाम दिया है तो आप अपना SCORECARD चेक कर सकते हैं। आज के इस ब्लॉक पोस्ट में मैं आपको मदद करूंगा कि आप अपना PHYSICS WALLAH की तरफ से करवाए जा रहे हैं PWNSAT EXAM का मेरिट लिस्ट या फिर स्कोर कार्ड कैसे चेक कर सकते हैं। दोस्तों यह पोस्ट अमित राज अमृत के द्वारा लिखा गया है जो कि भैया प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित है। 

PWNSAT exam क्या है ?

अगर आपके मन में भी यह ख्याल आया है कि pwnsat क्या है, तो मैं आपको बता दूं कि ये एक गरीब छात्रों के लिए फिजिक्स वाला की तरफ से करवाया जा रहा एक फ्री स्कॉलरशिप टेस्ट एग्जाम है। इस एग्जाम को देने पर अलक पांडे की कंपनी फिजिक्स वाला की तरफ से आपको फ्री में रहना खाना तथा पढ़ाई करना जैसे सुविधाओं आपको उपलब्ध करवाई जाएगी।

बच्चों की यह एक ऐसा एग्जाम है जिसमें आपको फ्री में कोचिंग तथा हॉस्टल की सुविधा मिलती है। परंतु आपको इस एग्जाम में अच्छे प्रदर्शन करने होंगे यह इसका सर्वोत्तम मापदंड है ।

PWNSAT मैं आवेदन कैसे करें step by step

प्रिय विद्यार्थियों अगर आप फिजिक्स वाला की तरफ से करवाई जा रही फ्री एडमिशन टेस्ट में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए

  • सबसे पहले आपको फिजिक्स वाला यानी PW के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद वहां आपको pwnsat exam दिखेगा उसका चुनाव करना चाहिए।
  • चुनाव कर लेने के बाद आपसे कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मांगी जाएगी उसे अच्छी तरह से भर देनी है।
  • सभी इनफॉरमेशन को भरने के बाद आपको अपना आवेदन को फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब अंतिम प्रक्रिया है कि आप अपना आवेदन को रिसीविंग का प्रिंट आउट ले ले।


PWNSAT exam की तैयारी कैसे करें

बच्चों अगर आप इस एग्जाम की तैयारी में लगे हुए हैं या आप चाहते हैं कि यह एग्जाम में हम सक्सेसफुल हो सफलता प्राप्त करें तो आपको जी तोड़ मेहनत करने की जरूरत है। तभी आपका नाम pwnsat एग्जाम के मेरिट लिस्ट में दिखेगा वरना आप इस पीडीएफ में शामिल नहीं हो पाएगा। परंतु मैं आपको फिजिक्स वालाह के लिए फ्री स्कॉलरशिप टेस्ट में आपको अच्छे प्रदर्शन के लिए कुछ बेहतर टिप्स बताता हूं जो की निम्नलिखित इस प्रकार है। 

सबसे पहले आपको पिछला साल का प्रश्न पत्र देखना चाहिए बच्चों जैसा कि आपको पता है कि फिजिक्स वाला फ्री स्कॉलरशिप टेस्ट हर साल करवाता है तो आपको पिछले साल का प्रश्न पत्र को देखना चाहिए। अगर आपको पिछले साल का प्रश्न पत्र नहीं मिल रहा है तो नीचे लिंक पर क्लिक करें आपको वहां से 2024 में pwnsat exam में पूछे गए पिछले साल का प्रश्न पत्र मिल जाएगा।

NCERT को अच्छी तरह से पढ़ ले। बच्चों अक्सर कई छात्रों के साथ ऐसा होता है कि वह एनसीईआरटी को ठीक से नहीं पढ़ते हैं अगर आपको इस एग्जाम के मेरिट लिस्ट वाला पीडीएफ में अपना नाम देखना चाहते हैं तो आपको कक्षा नवमी से लेकर 11वीं तक का एनसीईआरटी को ठीक-ठीक से रिवीजन करने की जरूरत पड़ेगी।

आत्मविश्वास को बनाए रखना। अक्सर कई छात्रों के साथ ऐसा होता है कि वह पढ़ाई तो अच्छी तरह से करते हैं परंतु वह परीक्षा के दिन नर्वस फील करते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना है। बच्चों किसी भी चीज को करने के लिए आत्मविश्वास का बड़ा योगदान होता है इसलिए आपको अपना आत्मविश्वास नहीं खोना चाहिए।

Check my PWNSAT results pdf

प्यार विद्यार्थियों अगर आप प्ल्यूएनएसएटी में अच्छा प्रदर्शन किए हैं तो आपको आपका रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड करवाने में मैं आपको मदद करूंगा यहां पीएफ का लिंक नीचे में दिया गया है आप वहां से डाउनलोड कर सकते हैं या आप इस प्रक्रिया को पालन कर सकते हैं।

फिजिक्स वाला की तरफ से करवाई जा रहे हैं प्ल्यूएनएसएटी का पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित तरीकों का पालन करें-

  • सबसे पहले आपको प के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।
  • कुछ देर प्रतीक्षा करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने प्रत्यक्ष रूप से सामने आ जाएगा।
  • अब आप अपना रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंट कर सकते हैं।

Check merit list pdf of pwnsat exam 

अगर आपका रिजल्ट अच्छा है तो घबराने की जरूरत नहीं है आपका मेरिट लिस्ट में भी नाम अवश्य आएगा बच्चों फिजिक्स वाला की तरफ से आयोजित फ्री स्कॉलरशिप टेस्ट एग्जाम में मेरिट में नाम आना आपके लिए सबसे बड़ी सौभाग्य साली पलों का चांद है परंतु अगर आपका नाम इस लिस्ट में नहीं आता है तो निराश मत होना मैं आपको फिर से इस एग्जाम की तैयारी करने की सलाह देता हूं।

अगर आप इस एग्जाम को फिर से देने की तैयारी में है तो आपको इस वर्ष में हुए एग्जाम का ओरिजिनल क्वेश्चन पेपर को डाउनलोड करने की जरूरत है तो आप निम्नलिखित लिंक को देखकर ठीक से पिछले साल का प्रश्न पत्र डाउनलोड कर ले।

Download 2024 pwnsat question paper pdf

Click here



Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.